मुस्लिमो की हिफाज़त ख़ातिर सिख समुदाय हथियारों से लेस होकर आया सामने

शेयर करें
  • 4.2K
    Shares

ये घटना पंजाब के शहर पघवर की है जहाँ शिव सेना के कुछ कार्यकर्ता शुक्रवार को अल्पसंख्यक समुदाय के लोगो से झगड़ गए थेय जिसने बाद इस घटना ने  हिंसा का रूप ले लिया. और अगर वक़्त रहते इस मामले को न संभाला गया होता तो पता नहीं कितनी हिंसा हो सकती थी.

हिन्दुतान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक मुस्लिम समुदाय और शिव सेना के कार्यकर्ताओं के मध्य हुई इस सम्प्रदियक हिंसा में दो पुलिसकर्मी सहित सात लोग घायल हो गए. गौरतलब करने वाली बात यह रही कि शिव सेना और मुस्लिम समुदाय के मध्य हुई इस हिंसा में सिख्खो ने मुसलमानो का साथ दिया.

सिख लोगों ने उपद्रवियों के नापाक इरादों पर फेरा पानी – क्रांति की शुरुआत हो चुकी है

दरअसल हुआ ये की बुधवार को राइट-विंग के नेताओं ने कश्मीर में चल रही हिंसा के लिए अमरनाथ यात्रा व्यवधान के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन किया था और ये लोग मुस्लिम समुदाय के लोगो की दुकान को जबरन बंद करने की मांग करने लगे थे.

इसके बाद कुछ अल्पसंख्यक समुदाय के लोगो ने इस रवैये के खिलाफ शुक्रवार को जुमा नमाज़ अदा करने के बाद वहां राज्य के प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपने और मामले की जानकारी देने की बात कही. और साथ ही इस घटना के खिलाफ करवाई की मांग की.

शुगर की बीमारी का इलाज – DIABETES TREATMENT IN Hindi

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को नमाज़ के बाद शिव सेना के कार्यकर्त्ता मस्जिद के बाहर इखट्टा हो गए. जिसके बाद उन्होंने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लागए. मामले को बढ़ता देख सिख समुदाय के कुछ लोगो हथियारों से लैस मुस्लिम समुदाय के लोगो के समर्थन में खड़े हो गए.

आरओ का पानी पीना बन सकता है मौत का कारण क्यों?

इस घटना के बाद मस्जिद के इमाम ने बताया कि प्रशासन को इस बात की जानकारी थी उसके बावजूद पुलिस मौके पर हिंसा होने के 25 मिनट बाद पहुंची. जिसके बाद इमाम ने कहा कि क्या हम इस देश के नागरिक नहीं हैं? उनका मानना है कि पुलिस मौके पर जान-बूझकर देर से पहुंची.

Comments

comments