आप MLA से मिली 130 करोड़ की बेनामी संपत्ति, इनकम टैक्स रेड में हुआ खुलासा

शेयर करें

नई दिल्ली। यहां छतरपुर से आम आदमी पार्टी के एमएलए करतार सिंह तंवर के पास 130 करोड़ की बेनामी संपत्ति का खुलासा हुआ है। हाल ही में इनकम टैक्स की छापेमारी में उनकी 20 कंपनियों का पता लगा था। जांच में इन्वेस्टमेंट और रिकवर की गई रकम के किसी लीगल सोर्स की जानकारी भी नहीं मिली।

तंवर के घर, ऑफिस और फार्महाउस के अलावा 11 ठिकानों पर 100 से ज्यादा आईटी अफसरों की टीम ने रेड की। 20 कंपनियों का खुलासा हुआ था। कंपनियों में टैक्स और स्टाम्प ड्यूटी चोरी का पता चला। तंवर और उनके भाई से 1 करोड़ कैश के अलावा जूलरी भी बरामद की गई थी। 130 करोड़ की संपत्ति बेनामी, जिसकी कोई डीटेल तंवर नहीं दे पाए। तंवर ने सरकारी नौकरी से वीआरएस लेने के बाद प्रॉपर्टी का बिजनेस शुरु किया था। एक शिकायत में कहा गया था कि इसमें उन्होंने करोड़ों रुपए कमाए।

कौन हैं करतार सिंह तंवर?
आप में जाने से पहले तंवर बीजेपी पार्षद थे। 2014 में वे आप में शामिल हुए। छतरपुर से एमएलए का चुनाव जीते।

क्यों आईटी की नजर में आए तंवर?
सूत्रों के मुताबिक, तंवर ने हाल ही में घिटोरनी गांव में एक फार्म हाउस खरीदा था। डील का पूरा पेमेंट कैश किया गया था। इसकी शिकायत आईटी से की गई। इस डील सहित कई और मामलों में तंवर ने ना तो स्टाम्प ड्यूटी चुकाई और ना ही रजिस्ट्रेशन फीस जमा की। किसी लोन की जानकारी भी सामने नहीं आई। तंवर की कंस्ट्रक्शन कंपनी की तरफ से तैयार किए गए मॉल, रेसिडेंशियल हाउस के मामलों की भी जांच चल रही है। #source

Comments

comments