इनके जज़्बे को सलाम: जैन दंपत्ति ने साईं दृष्टी स्कूल से गोद लिया बच्चा

शेयर करें

गुना मध्य प्रदेश के निवासी श्री नीरज जैन और उनकी पत्नी स्मृति जैन ने एक सराहनीय कार्य किया है. उन्होंने एक बच्चे को गोद लिया है हालांकि ऐसा नहीं है की जैन दंपत्ति की कोई संतान ना हो, इनका एक 9 साल का बेटा भी है लेकिन आज के इस दौर में जात पात ऊंच नीच और भेद भाव को ताक पर रखते हुए इस दंपति ने समाज को आइना दिखाने का काम किया है.

जैन दंपत्ति का प्रयास काबिलेतारीफ

इस तरह के लोग जो वाकई में समाज सेवा के नाम पर मानवता के नाम पर बड़े बड़े भाषण तो देते हैं लेकिन उन पर अमल करने में कोसों दूर रहते हैं. रोटरी क्लब रॉयल गुना मध्य प्रदेश द्वारा संचालित साईं दृस्टि स्कूल जिसमे ब्रेन लिपि द्वारा दृष्टि हीन बच्चों की पढ़ाई कराई जाती है.

जैन दंपति ने इसी स्कूल के एक बच्चे को कुछ दिन पहले गोद लिया है. और इस नेक काम के लिए गुना जिला कलेक्टर द्वारा इन्हें सम्मानित भी किया गया है। इस वेबसाइट में इनका लेख इसीलिए पब्लिश किया गया की आप लोग देखें इस दुनियां में कई धर्म और कई जाति हैं, मगर आदमी का सबसे बड़ा धर्म है इंसानियत और मानवता जिसे लोग अब लगभग भूलने लगे हैं.

इन्होंने जिस स्थान पर ये बच्चा गोद लिया उस स्थान पर कई समाजसेवी लोग ऐसे भी मौजूद थे की वो चाहते तो शायद अपनी पूंजी का 1℅ हिस्से से ही पूरा स्कूल ही गोद ले सकते थे मगर वो लोग केवल दूसरों को ही नसीयत देते नजर आये। गुना मध्य प्रदेश के नीरज जैन मोबाइल व्यवसाई हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की बड़े सामाजिक संघठनो से जुड़ा हुआ आदमी एक समाजसेवी हो ये जरुरी नही है कई लोग अपनी मान और प्रतिष्ठा को बढ़ाने के लिए भी समाज सेवी संघटनो से जुड़ते हैं, कहने का मतलब ये की धनवान होने से कुछ नही होता अगर आपकी आत्मा सोई हुई हो। जीते जी इस धन का सही उपयोग कर लो क्योंकि मरने के बाद तो तुम्हे कोई पूछने वाला नही है।

इस पोस्ट का उद्देश्य किसी के दिल को और भावनाओं को ठेस पहुँचना नही । बल्कि एक सोये हुए समाज को जागरूक करना है. mytodayweb.com खासतौर से आपसे आग्रह करता है इस पोस्ट को आगे जरुर शेयर करें, अपने फेसबुक प्रोफाइल पर अपने दोस्तों के बीच. और आप से अपील है कि जरूरतमंद की मदद जरूर करें चाहे वह किसी को एक गिलास पानी पिलाना ही क्यों ना हो.

Comments

comments

  • TAGS
  • गुना जिला कलेक्टर
  • गुना मध्य प्रदेश
  • नीरज जैन
  • रोटरी क्लब रॉयल गुना मध्य प्रदेश
  • सराहनीय कार्य
  • स्मृति जैन
Facebook
Twitter
Google+
Pinterest
WhatsApp