34 अमेरिकी सांसदों ने मोदी को लिखी चिट्ठी, RSS, बजरंगदल और विहिप पर करें कार्रवाई

शेयर करें

देश में असहिष्णुता से लेकर अब मोदी सरकार पर अमेरिकी सांसदों ने भी निशाना साधा है। 25 फ़रवरी को 34 अमेरिकी सांसदों ने मोदी को पत्र लिखकर अमेरिकी सांसदों ने प्रधानमंत्री मोदी से इन अपराधों में शामिल संगठनों पर कार्रवाई करने की मांग की है। अमेरिकी टॉम लंटोस मानवाधिकार आयोग ने यह पत्र मीडिया को दिखाया।

अख़बार ‘द हिन्दू’ की एक खबर की माने तो अमेरिका के 34 सांसदों ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर इसे रोकने का अनुरोध किया है। पत्र में लिखा गया है कि भारत में अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमलों को रोका जाए। उन्होंने मोदी से कहा कि जो लोग भारत में इस तरह की धार्मिक हिंसा को अंजाम देते हैं उनपर सख्त कार्रवाई की जाए।

अमेरिकी सांसदों ने भारत में धर्मांतरण की घटनाओं और बीफ को लेकर हुई 4 मुस्लिमों की हत्याओं का भी जिक्र किया है। पत्र में यह भी आरोप लगाया है कि छत्तीसगढ़ के बस्तर में ईसाईयों की प्रार्थना और भाषण पर प्रतिबंध लगाया गया और धर्मांतरण न करने पर उन्हें ज़रूरी सुख-सुविधाओं से वंचित रखा गया है। पत्र में आरएसएस, बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद जैसे संगठनों पर कार्रवाई करने की मांग की गई है।

सांसदों ने अपने पत्र में लिखा है कि ‘सत्ता में आने से पहले आप ने वादा किया था कि आपके कार्यकाल में हर धर्म और उससे जुड़े समूह को अपनी आस्था प्रकट करने की पूरी आजादी होगी और किसी भी धार्मिक समूह को किसी अन्य के खिलाफ नफरत नहीं फैलाने दिया जाएगा। उन्होंने मोदी से यह वादा पूरा करने को कहा है।

Comments

comments

  • TAGS
  • अमेरिकी सांसद
  • धर्मांतरण
  • बीफ के एघटना
  • भारत
  • मुस्लिमों की हत्या
Facebook
Twitter
Google+
Pinterest
WhatsApp