मध्यप्रदेश की शिवराज पुलिस ने सैनिक पर बरसाई लाठीया सैनिक बैंक में पैसा एक्सचेंज कराने गये थे

शेयर करें

यह मामला बीजेपी शासित मध्यप्रदेश के शिवराज सरकार की पुलिस की एक ऐसी हरकत का है जिसे किसी भी सूरत में मांफ नहीं किया जा सकता। क्योंकि एमपी की क्रूर पुलिस ने अपनी खाकी के दम पर एक सैनिक को बड़ी बेरहमी से पीटा। उसके बाद भी उसकी फरियाद किसी ने नहीं सुनी।

मुरैना के अंबाह कस्बे में बैंक की लंबी कतार में लगे सैनिक को वहां की स्थानीय पुलिस ने इसलिए बड़ी बेरहमी से पीटा क्योंकि उसने अपने आगे किसी दूसरे व्यक्ति को लगाने से इंकार कर दिया था क्यों की वह पहले से ही लाइन में लगा था।

बात कस्बे के SBI ब्रांच की है। जहां सैनिक दिनेश अपने भाई की तेहरवीं के लिए सामान खरीदने के लिए बैंक से पैसै निकालने पहुंचा था। कतार में उसका नंबर आने वाला ही था तभी कुछ पुलिस वालों ने आकर वहां सैनिक दिनेश के आगे अपने किसी खास व्यक्ति को लगा दिया।

जिसका दिनेश ने विरोध किया तो पुलिसकर्मी एसडी मिश्रा और थाना प्रभारी ने मिलकर सैनिक को खूब पीटा। इतना ही नहीं उसके बाद फरियादी जवान जब इसकी शिकायत करने आला अफसरों के पास पहुंचा तो उसे वहां से भी भगा दिया गया।

आखिर में सेना का जवान दिनेश अपने जख्मों को लेकर मायूसी के साथ अपने गांव लौट गया। तो क्या अब सवाल नहीं उठना चाहिए कि क्या देश के राजनेता जिन सैनिकों के मान-सम्मान की बातें करते है वह खुद इस तरह पिट रहे हैं।

Comments

comments