सऊदी शाह सलमान की सउदी की जनता से अपील, सीरियाई लोगों की दिल खोल कर मदद करें

शेयर करें

रियाद: सऊदी प्रधान शाह सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद ने सीरिया की मज़लूम जनता के साथ गहरी हमदर्दी और एकजुटता का इज़हार करते हुए सऊदी नागरिकों से अपील की है कि वह सीरियाई भाइयों को दिल खोल कर मदद दें।

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार सेवक हरमैन अल शरीफैन की हिदायत पर आज राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू किया जा रहा है जिसमें सीरियाई जनता के लिए सहायता जमा की जाएगी।

सऊदी अरब के शाही कार्यालय से जारी शाह सलमान के बयान में कहा गया है कि शाम के नगर अलेप्पो और अन्य क्षेत्रों में सितम झेल रहे सीरियाई भाइयों की मदद हम सब की जिम्मेदारी है और सभी नागरिकों को कठिनाइयों और दुख में घिरे सीरियाई नागरिकों को मदद करनी चाहिए।

शाह सलमान ने सीरिया में गृह युद्ध से प्रभावित नागरिकों के लिए 10 करोड़ रियाल जुटाने का लक्ष्य रखा है। इस राहत अभियान की निगरानी और संरक्षण शाह सलमान राहत केंद्र कर रहा है लेकिन देश में राहत और बचाव अभियान चलाने वाले दूसरे संस्थान भी इस कार ख़ैर में आगे हैं। सऊदी अरब में प्रस्तुत की जाने वाली सहायता राशि से सीरिया में युद्ध से प्रभावित नागरिकों को चिकित्सा, भोजन और अन्य बुनियादी जरूरतें मुहैया की जाएंगी।

उल्लेखनीय है कि सीरियाई जनता के लिए शुरू किए गए राहत अभियान में शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज ने 20 लाख रियाल, युवराज मोहम्मद बिन नायफ बिन अब्दुल अजीज ने 10 लाख और उप युवराज मोहम्मद बिन अब्दुलअजीज से 8 लाख रियाल की राशि दान करने की घोषणा की गई है।

Comments

comments

  • TAGS
  • रियाद
  • सऊदी शाह सलमान
  • सीरिया की जनता
Facebook
Twitter
Google+
Pinterest
WhatsApp