दुःखद घटना: अमेरिका में एक मस्जिद में लगा दी गई आग

शेयर करें

वाशिंगटन। यहाँ बेल्वेब क्षेत्र में शनिवार रात एक मस्जिद को आग लगा दी गई। पुलिस का कहना है कि मस्जिद में आग जानबूझकर लगाई गई है। घटना में शामिल होने के शक में एक 37 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस घटना में इस्लामिक सेंटर ऑफ ईस्ट का आधे से अधिक हिस्सा नष्ट हो गया है। इस केंद्र को बेल्वेव मस्जिद भी कहा जाता है। जिस समय आग लगाई गई इस समय मस्जिद के अंदर कोई मौजूद नहीं था इसलिए इस घटना में किसी के नुक्सान होने की सूचना सामने नहीं आईं है। रिपोर्ट के अनुसार आग मस्जिद के पिछले हिस्से में लगी जहां आग बुझाने वालों ने 40 फीट की ऊंचाई तक लौ बुलंद होते हुए देखे। इस घटना के बाद प्रभावित मस्जिद को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है, जबकि एक स्थानीय सामुदायिक केंद्र को फिलहाल नमाज़ अदा करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।

सीएनएन ने बेल्वेव के पुलिस प्रमुख स्टीव माईलट के हवाले से खबर दी है कि इस बात की पुष्टि हो गई है कि यह विस्फोट का नहीं बल्कि आगजनी की घटना है। हालांकि अभी तक इस के कारणों का पता नहीं चला है। पुलिस प्रमुख ने गिरफ्तार व्यक्ति का नाम आइजैक वाइन विल्सन बताया है। उस पर पुलिस आगजनी के आरोप में अपराधिक मामला दर्ज करके आगे की जांच की जा रही हैं। उसकी जमानत याचिका भी खारिज कर दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार पुलिस को यह संदिग्ध व्यक्ति मस्जिद के पीछे पड़ा मिला था।

पुलिस प्रमुख के अनुसार वर्तमान में इस घटना को नफरत के नज़रिये से उठाया गया कदम नहीं माना जा सकता है। विभिन्न पहलुओं से जांच की जा रही हैं। इस संदिग्ध को एक बार पहले भी मस्जिद में अव्यवस्था फैलाने की वजह से हिरासत में लिया गया था।

इस बीच यहाँ कौंसिल बराए अमेरिकन इस्लामिक रिलेशंस ने लोगों से अपील की है कि वह खुद से कोई नतीजा न निकालें, अधिकारियों को जांच पूरी करने का दें। यह अपील फेसबुक पेज पर मौजूद है। यह पोस्ट myzavia .com से ली गयी है

Comments

comments

  • TAGS
  • इस्लामिक सेंटर ऑफ ईस्ट
  • मस्जिद में आग
  • वाशिंगटन
Facebook
Twitter
Google+
Pinterest
WhatsApp