जानिए शराब पीने या नशा करने वालों की सजा और खुदकुशी करने वालो की सजा क्या होगी

शेयर करें
  • 2.5K
    Shares

रसुलुल्लाह सल्लाल्लाहु तआला अलाह वसल्लम ने फरमाया, मेरे रब ने कसम खाई है कि मुझे अपनी इज्जत की कसम है, मेरे बन्दों मे से जो भी बन्दा शराब का कोई घूंट पीयेगा तो उसको इतनी ही पीप पिलाउंगा औेर जो बन्दा मेरे डर से शराब छोड़ेगा, उसको पाक-साफ हौजोें से पिलाउंगा।

मुस्लिम शरीफ के एक रिवायत में है कि रसूलेखुदा रसुलुल्लाह सल्लाल्लाहु तआला अलाह वसल्लम ने फरमाया, खुदा ने अपने जिम्मे यह अहद कर लिया है कि जो को नशेदार चीज पीयेगा, कियामत के दिन जरूर उसको तीनतुल खबाल में से पिलायेगा। सहाबा रजि0 ने अर्ज किया तीनतुल खबाल

क्या है। इशद फरमाया दोजखियों का पसीना या फरमाया दोजखियों के जिस्मो का निचोड़। रसुलुल्लाह सल्लाल्लाहु तआला अलाह वसल्लम ने फरमाया, जिसकी आदत शराब पीने की थी.

और वह उसी हाल में मर गया तो अल्लाह तआला उसको नहरूल गोता से पिलायंगे अर्ज किया गया नहरूल गोता क्या है इर्शाद फरमाया एक नहर है जो जिना कराने वाली औरतों की शर्मगाहों से जारी होगी।

खुदकुशी करने वालो की सजा

रसुलुल्लाह सल्लाल्लाहु तआला अलाह वसल्लम ने फरमाया, जिसने पहाड़ से गिरकर खुदकुशी करली तो वह दोजख की आग में होगा। उसमें हमेशा हमेशा चड़ता और गिरता रहेगा। और जिसने जहर पीकर खुदकुशी कर ली ंउसका जहर उसके साथ मे होगा.

जिसको दोजख की आग में हमेशा हमेशा पीता रहेगा और जिसने किसी लोहे की चीज से खुदकुशी कर ली तो उसकी वह लोहे की चीज उसके हाथ में होगी जिसको हमेशा हमेशा दोजख की आग मे अपने पेट मे घोंपता रहेगा।

Comments

comments

  • TAGS
  • खुदकुशी
  • नशे
  • शराब
Facebook
Twitter
Google+
Pinterest
WhatsApp