देखें – योगी के राज में बढ़ा सांप्रदायिक तनाव, अब हापुड़ में भी भड़की हिंसा

शेयर करें

बदायूं के सिसरका गांव में सोमवार को हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची के गांव में बन रही मस्जिद को लेकर दिए बयान से सांप्रदायिक तनाव बढ़ने के बाद हापुड़ में भी सांप्रदायिक तनाव वाली घटना हुई है। योगी के सत्ता में आने के बाद ऐसी घटनाओं में इजाफा हो रहा है। बदायूं के स्टेशन हाउस अफसर के मुताबिक साध्वी ने कहा कि वह अवैध जमीन पर कोई भी ढांचा नहीं बनने देंगी। उन्होंने यह भी बताया कि साध्वी ने उस जगह का भी दौरा किया था।

पिछले शुक्रवार को गांव में उस वक्त सांप्रदायिक झड़प हुई थी जब मुसलमानों ने पहली बार नमाज अदा की। मुस्लिमों ने बताया कि गांव के पूर्व प्रधान ने उन्हें यह जमीन दान की थी। उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के उपेदा गांव में भी दो समुदायों में झड़प के बाद पिछले एक हफ्ते से स्थिति तनावभरी है। एक समुदाय के युवकों पर हमले के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है और दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

शिकायतकर्ता शाकिब के पिता निजाम ने बताया कि अन्य समुदाय के 4 युवकों ने 29 मार्च को शाकिब, उसके कजिन समीर, सुहैल और उनके अंकल साबू पर उस वक्त आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं, जब वह नमाज अदा कर लौट रहे थे। निजाम, शाकिब और अन्य बहस में नहीं पड़े और घर लौट आए। उन्होंने आरोप लगाया कि इसके बाद भी आरोपी उनका पीछा करते रहे और उन पर हमला कर दिया।

इस पूरी खबर को जानने के लिए अगले पेज पर जाये

आगे जाने के लिए लिए नेक्स्ट बटन क्लिक करें

Comments

comments

1
2
  • TAGS
  • ध्वी प्राची के गांव में बन रही मस्जिद को लेकर
  • बदायूं के सिसरका गांव
  • सांप्रदायिक झड़प हुई
  • सांप्रदायिक तनाव बढ़ने के बाद हापुड़ में भी सांप्रदायिक तनाव वाली घटना
Facebook
Twitter
Google+
Pinterest
WhatsApp