हिंदुओं भाई बोले अगर मस्जिद को तोड़ा तो हम अपना मंदिर खुद तोड़ देंगे, उल्टे पांव लौटे अधिकारी

शेयर करें

महारष्ट्र: कल्याण से सटे एक गांव में मंगलवार को हिंदुओं ने एक मस्जिद टूटने से बचा लिया। एमएमआरडीए की टीम कल्याण से सटे कोन गांव पहुंची थी लेकिन वहां के हिंदुओं ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया और कहा कि अगर उन्होंने मस्जिद तोड़ा तो वे भी अपना मंदिर तोड़ देंगे। इसके चलते मजबूरन एमएमआरडीए टीम को वापस लौटना पड़ा।

इसके बाद मुसलमानों ने अपने हिंदू भाईयों को आभार व्यक्त किया। बता दें कि कोन गांव में स्थित इस मस्जिद का निर्माण साल 2003 में हुआ था। एमएमआरडी ने 7 अप्रैल को उसे गिराने का नोटिस मस्जिस कमेटी को भेजा था। इसके बाद मंगलवार को एमएमआरडी की टीम 500 पुलिस बल और दो जेसीबी और पोकलेन लेकर पहुंची थी।

लेकिन जब इस बात की जानकारी गांव वालों को लगी वे भारी संख्या में घटना स्थल पर पहुंच गए। अधिकारियों से सरपंच समेत हिंदु ग्रामिणों ने कहा कि अगर उन्होंने मस्जिद का एक ईंट भी खिसकाया तो वे स्वयं गांव के मंदिर को तोड़ देंगे और उसका सारा आरोप उनके सर होगा। हिंदुओं ने कहा कि मस्जिद का निर्माण एनए प्लॉट पर हुआ है और इसके लिए ग्राम पंचायत ने इजाजत दी है। हिंदुओं ने कहा कि मस्जिद का निर्माण वैध और वो उसे नहीं तोड़ने देगे। इसके बाद ग्रामिणों ने जमीन से जुडे कुछ कागजात दिखाए। इसके बाद हिंदु-मुस्लिम एकता को देखते हुए अधिकारी उल्टे पांव लौट गए।

Comments

comments