देखें – देश के सिपाही फौजी की पत्नी ने मोदी को भेजी छप्पन इंच की ब्रा , कहा जवान शहीद हो रहे है, अब कहाँ है छप्पन इंच का सीना

शेयर करें

फतेहाबाद(हरियाणा) : साल 2014 के आम चुनाव से पहले जब पीएम मोदी रैलियों में जाते थे तो वह अक्सर 56 इंच के सीने की बात करते थे। आज यही 56 इंच उनके गले की फांस बन गया है। कश्मीर में आए दिन सैनिकों पर किए जा रहे हमले से आहत एक पूर्व सैनिक की पत्नी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक पत्र लिखते हुए उन्हें 56 इंच की चोली भेज दी।

घटना हरियाणा के फतेहाबाद जिले की है। फतेहाबाद जिले के गांव जिसला निवासी धर्मवीर सिंह सेना की जाट रेजीमेंट में बतौर हवलदार तैनात थे। वह करीब 11 साल तक जम्मू-कश्मीर के दुर्गम इलाकों में तैनात रहे और उन्हें 1997 व 2003 में राष्ट्रपति द्वारा सेना मेडल से सम्मानित किया जा चुका है।
पिछले कई दिनों से कश्मीर में हो रही पत्थरबाजी की घटनाओं से यह पूर्व सैनिक दंपति खासा आहत था। धर्मवीर और उसकी पत्नी सुमन गुरुवार को फतेहाबाद स्थित जिला सैनिक बोर्ड कार्यालय पहुंचे। जहां सुमन ने अधिकारियों को एक पत्र और 56 इंच की चोली थमाते हुए इसे प्रधानमंत्री को भेजने के लिए कहा।

अखिलेश के तथ्य में सत्य : कारगिल शहीद मुकेश राठौर के बाद से सीमा पर नहीं शहीद हुये गुजरात के जवान !
मीडिया से बातचीत करते हुए सुमन ने बताया कि उसके पति फौज में रहते हुये, कई सालों तक उन्होंने देश की सेवा की है। अब वह अपने बेटे को भी फौज में भेजना चाहती है, लेकिन जवानों के साथ बर्बरता देखकर उनकी रूह कांप जाती है। सुमन ने कहा कि इसलिए प्रधानमंत्री को 56 इंच की छाती ढकने के लिए चोली भेजी है। पीएम उसी के लायक हैं।

प्रधानमंत्री के नाम लिखे इस पत्र में सुमन ने कहा कि पिछले कई दिनों से जम्मू-कश्मीर में आतंकियों द्वारा सैनिकों को बेइज्जत किए जाने की घटनाएं हो रही हैं। उन्होंने कहा कि गोलियों से शहीद होते तो कोई डर नहीं लेकिन कश्मीर में सैनिकों के हाथ बंधे हुए हैं। वह सबकुछ कर सकने की स्थिति में होने के बावजूद कुछ नहीं कर पा रहे हैं। प्रधानमंत्री पर कटाक्ष करते हुए महिला ने कहा है कि चुनाव से पहले वह बड़े-बड़े दावे कर रहे थे। कश्मीर में सैनिक लगातार मर रहे हैं और सरकार व मंत्री केवल निंदा करने के बाद चुप हो जाते हैं।

महिला ने कहा कि वो पीएम को चुनाव से पहले उनके 56 इंच के सीने की बात को याद दिलाना चाहती हैं। सैनिक की पत्नी ने पीएम को जो पत्र भेजा है उसमें कहा कि पहले सैनिक के शहीद होने की बात से उनके परिवार का सर गर्व से ऊंचा हो जाता था लेकिन अब यह डर रहता है कि वहां कश्मीर में कोई लात मारेगा कोई पत्थर मारेगा या सिर काट के ले जाएगा।

पत्र में लिखे शब्द इस प्रकार हैं –
“पिछले दिनों कुछ वीडियो और खबरों में सैनिकों को कुछ एक आंतकियों द्वारा बेइज्जत किया जा रहा है। लातें मारी जा रही हैं पत्थर मारे जा रहे हैं, सैनिकों के सिर के साथ शरीर के कई अंग तक काट कर ले गए और क्षत-विक्षत शरीर को छोड़ दिया । बीजेपी की सरकार बनने से पहले प्रधानमंत्री जी आपने बड़ी-बड़ी बातें की थी कि एक के बदले 10 सिर काट कर लाने चाहिये। प्रेम पत्र नहीं लिखना चाहिए। दुश्मन को उसी की भाषा में जबाब देना चाहिए। इन्हीं बातों से प्रभावित होकर देश की जनता ने बहुमत से सरकार बना दी। तब लगा कि देश के दुश्मनों को तो सबक सिखाया जा सकेगा। अब कोई हेमराज की तरह शहीद नहीं होगा। दुश्मन ऐसा करने की सोच भी नहीं सकेगा लेकिन ऐसे हादसे कई बार हो गए और प्रधानमंत्री जी दुश्मनों को कभी शाल भेंट कर रहे हो कभी उनके साथ चाय पीने और बधाई देने चले जाते हो। ऐसी शर्मनाक घटना होने पर वही पहले वाली सरकार की तरह कड़े शब्दों में निन्दा, सख्त धमकी, और बातो बातो में करारा जबाब दे देते हो सैनिको के हाथ बंधे लग रहे हैं।” साभार : इनलाइव24

Comments

comments