महेश्वरी बंधु निकले आतंकी ISI के जासूस, सूचना मिलते है, दर-दबोचा पुलिस ने

शेयर करें

राजस्थान जोकि भारत पाकिस्तान बॉर्डर को जोड़ता है और जंहा पर कई पाकिस्तानी लोग आसानी एक आ जा सकते है लेकिन कुछ पाबंदियों के करना अब उनका उनका आना बंद हो लेकिन राजस्थान में पाकिस्तान की  खुफिया एजेंसी ISI अपनी नापाक हरकतें जारी रखे हुए. जिसके चलते भारतीय खुफिया एजेंसियों ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए आईएसआई के तीन जासूसों को बाड़मेर जिले से गिरफ्तार कर लिया है. बाड़मेर के जाने-माने व्यवसाई महेश्वरी बंधु देश के दुश्मनों को अहम जानकारी दे रहे थे.

पाकिस्तान के खुफिया एजेंसियों ISI ने अपने गुप्तचर भारत में आतंक फ़ैलाने के उद्देश्य से छोड़ रखे थे और आईएसआई के तीन जासूसों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिनमें व्यवसाई संतराम महेशवरी और विनोद महेश्वरी के दो नाम सबसे प्रमुख हैं. इसके अलावा बाड़मेर की एक मजार के केयरटेकर दीना खान भी इस सब में शामिल थे इसलिए उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है. दीना खान बाड़मेर के चौहटन के तालेड़ा का रहने वाला है. मजार के चढ़ावे से ही अपना गुजारा करता था.

दीना खान को जानकारी जुटाने के लिए ISI के एजेंट महेश्वरी बंधु पैसा देते थे. दरअसल, दीना खान मजार की आड़ में छिपकर जासूसी करता था. पाकिस्तान में बैठे आईएसआई के हैंडलर को भारतीय सेना के मूवमेंट और सामरिक ठिकानों की जानकारी तस्वीरों समेत दीना खान देता था. महेश्वरी बंधु यानी संतराम महेश्वरी और विनोद महेश्वरी को पैसा ISI मोटी रकम देते थे. दीना खान हकीकत में एक पाकिस्तानी है, जो लम्बे समय से लोग टर्म वीजा पर भारत में रह रहा था. महेश्वरी बंधुओं को आईएसआई से जासूसी के लिए मोटी रकम मिलती थी.

संतराम महेश्वरी और विनोद महेश्वरी को पहले भी जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. अब इन तीनों को जयपुर लाया गया है. जहां खुफिया एजेंसियां और सुरक्षा एजेंसियां संयुक्त रूप से इन लोगों से पूछताछ कर रही हैं. इससे पहले भी राजस्थान से आईएसआई के कई हिंदू एजेंट गिरफ्तार किए जा चुके हैं. जिनमें रिटायर्ड फौजी भी शामिल थे. अब सुरक्षा एजेंसियां ISI के नेटवर्क के बारे में पता लगाने कोशिश कर रही हैं. ताकि इनके संपर्क में रहने वाले लोगों का पता चल सके.

Comments

comments

  • TAGS
  • आईएसआई के हैंडलर
  • दीना खान बाड़मेर
  • पाकिस्तान के खुफिया एजेंसियों ISI
  • भारत पाकिस्तान बॉर्डर
  • भारत में आतंक
  • मजार के केयरटेकर
Facebook
Twitter
Google+
Pinterest
WhatsApp