झारखंडः रांची पुलिस का अजीबो गरीब फरमान, कुर्बानी का गोश्त बाटने की सूचना थाने को देनी होगी

शेयर करें

रांची- भाजपा शासित राज्यों से अजीबो गरीब फरमानों की खबरें आती रहती हैं हैं, इस बार भाजपा शासित झारखण्ड से एक ऐसी ही अजीबो गरीब खरबर आई है, झारखंड सरकार ने बकरीद को लेकर एक अजीबो गरीब फरमान दिया है,झारखंड पुलिस ने बकरीद को लेकर मुस्लिमो को निर्देश दिए है.

इसके तहत जानवर की कुर्बानी का गोश्त एक से दूसरे थाना क्षेत्र में बांटना है, तो उस इलाके के थानेदार को इसकी सूचना देनी होगी. शहर में शांति व्यस्था बनाये रखने को लेकर रांची के सिटी एसपी अमन कुमार ने यह आदेश दिया है

रविवार को विभिन्न थाना क्षेत्र में पीस कमेटी की बैठक संपन्न हुई. सिटी एसपी ने बरियातू थाना, बड़गाईं, कांटाटोली वाइएमसीए हॉल, सदर थाना समेत अन्य जगहों में पीस कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक की. सिटी एसपी ने कहा कि कुर्बानी के लिए इस बार समय निर्धारित किया जाए। साथ ही यह भी तय किया जाए कि कितने बजे कुर्बानी खत्म होगी. यह दोनों समय की जानकारी संबंधित इलाके के थानेदारों को दें.

उन्होंने लोगों से अपील की कि जानवर के अवशेष को इधर-उधर नहीं फेंके. उसे गहरे गड्ढे में दफन कर दे ताकि अवशेष को कोई निकाल ना सके.गौरतलब है कि रांची में कई बार मांस को लेकर अफवाह फैली है और उसे लेकर हर बार तनाव हुआ है. पुलिस नहीं चाहती कि ऐसा अब कोई दोहराये। इसलिए सभी इंतजाम पुलिस के द्वारा किए जा रहे है.

गाय के नाम पर होती रही है हिंसा

आपको बता दें कि झारखंड उन राज्यों में शामिल है जहां पर मोबलिंचिंग द्वारा सबसे ज्यादा हत्याऐं हुई हैं, झारखंड में खूनी भीड़ द्वारा तीन तरह के आरोप लगाकर लोगों की हत्याऐं की गईं हैं, हाल ही में झाखंड में एक भिखारी महिला को चोटीकटवा गैंग की सदस्य बताकर खूनी भीड़ ने हत्या कर दी थी। इससे पहले बच्चा चोरी के आरोप में एक ही दिन में छ लोगों की हत्या की गई थी। और गाय के नाम पर हत्या करना तो इस राज्य में आम बात हो गई है।

Note: muslimworld.in इस खबर की पुष्टि नहीं करता, ये खबर यहाँ से ली गयी है source: nationalspeak.com

Comments

comments