आशीर्वाद देने के बहाने छात्रा से रेप करने वाले जैन मुनि आचार्य शांतिसागर महाराज गिरफ्तार, मेडिकल में रेप की पुष्टि हुयी

शेयर करें

हिंदी सूरत: देश में एक और शर्मनाक वाक्य हुआ गुजरात के सूरत शहर में 19 साल की लड़की के साथ एक जैन धर्मगुरु को दुष्कर्म के आरोपों की मेडिकल जांच के बाद पुष्टि हो गई और इसके अनुसार वे लड़की से बलात्कार के आरोप में दोषी पाय गए.

शांतिसागर महाराज ने छात्रा से कहा कि मंत्र जाप करने के लिए उसे रात में मंदिर में ही रुकना होगा. रात में कथित जैन मुनि कमरे में आए और उसके साथ रेप किया.

इस जांच की रिपोर्ट आने के बाद जैन मुनी को गिरफ्तार कर लिया गया है. एक पुलिस अधिकारी के वरिष्ठ अधिकारी द्वारा बताया गया कि आरोपी जैन मुनि शांतिसागर महाराज को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है.

पीड़िता मूल रूप से मध्य प्रदेश की निवासी है जो गुजरात के वडोदरा में रहती है। उसने सूरत के पुलिस कमिश्नर को पत्र लिख कर आरोप लगाया कि जैन मुनि ने गत एक अक्टूबर को सूरत के नानपुरा टीमलियावाड में उससे दुष्कर्म किया था। वह वहां अपने परिजनों के साथ उनके पास धार्मिक प्रसंग में आई थी.

तब वह सूरत में चातुर्मास के लिए रह रहे थे। इस संबंध में कल ही यहां अठवा थाने में कल ही मामला दर्ज किया गया था। आज युवती की यहां न्यू सिविल अस्पताल में मेडिकल जांच में दुष्कर्म की पुष्टि हो गई। उधर दिगंबर जैन समुदाय से संबंधित इस साधु को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाने के बाद हिरासत में ले लिया.

उसकी गिरफ्तारी की प्रक्रिया जारी है। उधर जैन समुदाय के कुछ संगठनों ने उक्त साधु के समर्थन में यहां प्रदर्शन भी किया.

Comments

comments