VIDEO: टोपी पहन कर बेज़ुबान जानवर को बेरहमी पीटने वाले हैवान को पुलिस ने किया गिरफ्तार

शेयर करें
  • 3.7K
    Shares

महाराष्ट्र: वाशिम जिले के रिसोड तहसील के कुर्‍हा ग्राम में तीन युवकों ने खेत में एक बंदर को बड़ी बेरहमी से मारकर उसे मौत के घाट उतार दिया युवकों अपने खेत पर एक बन्दर को पेड पर उलटा लटका कर डंडे और जूते ,चप्पल से पीट पिट कर मार डालने के मामले में तीन लोगो पर अपराध दर्ज किया था.

एक बेज़ुबान जानवर को बेरहमी से पीटने पर बंदर की मौत हो गई थी, इस घटना को लेकर क्षेत्र में सनसनी फैल गयी थी इस घटना का युवको ने एक वीडियो बनाकर वाट्सएप पर डाला जिसके बाद वीडियो वायरल हो गया प्रकरण में अकोला वनक्षेत्र अंर्तगत आने वाले जिले के रिसोड परिसर में भारी मात्रा में वनसंपत्ति है. जिस कारण वन्य प्राणी गांवों में व खेतों की ओर पानी की तलाश में भटकते है़ं। ऐसे में कुछ असामाजिक तत्व इन जीवों को बेरहमी से पीटते हैं।

 

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने यह घटना उजागर हुई. परिसर में आए एक बंदर के साथ घटी़ जिसमें पवन बांगर 25 वर्ष ,पवन रामा राठोड 16 वर्ष व समीर शहा 15 वर्ष इन तीनों ने बंदर की बेरहमी से पिटाई करके उसको मार डाला़ वनविभाग ने तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. वनविभाग के अधिकारियों ने घटनास्थल पंहुचकर बंदर के शव को बाहर निकालकर उसका पीएम किया।

 

आरोपियों पर वन्यजीव अधिनियम 1972 की धारा 9 व 39 के तहत अपराध दर्ज किया़ इस अवसर पर वनपाल मोहन भोसले, वनरक्षक जी़ वाई़ ढोले साठे,फुलसांवगे,शिंदे ,महल्ले, महादेव अघाव आदि उपस्थित थे़ इस के बाद बन्दर के शव का विधिवत के साथ अंतिमसंस्कार किया गया़.जिसमे काफी शंख्या में ग्रामीण भी मौजूद हुए।

Comments

comments