बैतुल मुक़द्दस की हिफाज़त खातिर ईरान फ़िलिस्तीन के साथ, फिलिस्तीनी संगठन ‘हमास’ का दावा

शेयर करें
  • 7.6K
    Shares

फ़िलिस्तीन की आजादी  कि लेय संघर्षित संगठन हमास के राजनैतिक कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी यहया सिन्वार ने कहा है कि ईरान के इस्लामी क्रांति संरक्षक बल आईआरजीसी की अलक़ुद्स ब्रिगेड के कमांडर, जनरल क़ासिम सुलैमा ने कहा कि ईरान और आईआरजीसी फ़िलिस्तीन राष्ट्र के साथ खड़े हैं.

उन्होंने कहा कि वे बैतुल मुक़द्दस की हिफाजत और फ़िलिस्तीन की राजधानी के रूप में इस शहर की हिफाजत की लड़ाई में पूरी ताकत के साथ फ़िलिस्तीनियों के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़े हैं। हमास के इस वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जनरल सुलैमानी ने खुल कर कहा कि फ़िलिस्तीनी, बैतुल मुक़द्दस की हिफाजत में ईरान की सभी क्षमताओं व संभावनाओं से लाभ उठा सकते हैं.

यहया सिन्वार ने कहा कि ईरान के जनरल सुलैमानी ने इस सहायता के लिए कोई शर्त भी नहीं रखी और न ही कोई विशेष शैली अपनाने पर जोर दिया।  उन्होंने बताया कि वे साल 2012 में जनरल सुलैमानी से मुलाकात कर चुके हैं, वे फ़िलिस्तीन और बैतुल मुक़द्दस से मौहब्बत करते हैं और फ़िलिस्तीनी राष्ट्र को मज़बूत बनाने वाली हर चीज़ का समर्थन करते हैं.

गौरतलब है कि आईआरजीसी की अलक़ुद्स ब्रिगेड के कमांडर, जनरल क़ासिम सुलैमानी ने कुछ सप्ताह पहले हमास व जेहाद इस्लामी संगठनों की सैन्य शाखाओं के कमांडरों से टेलीफ़ोन पर वार्ता की थी। दोनों पक्षों ने इस बातचीत में फ़िलिस्तीनी प्रतिरोध (इंतेफाजा) की तैयारी पर जोर दिया। जनरल सुलैमानी ने कहा कि ईरान, फ़िलिस्तीन के प्रतिरोधकर्ता बलों की हर संभव मदद और समर्थन करेगा.

Comments

comments