काबा शरीफ के ऊपर से इस ख़ास वजह के चलते कोई परिंदा या जहाज़ उड़ान नहीं भरता

शेयर करें
  • 22.1K
    Shares

काबा पृथ्वी का केंद्र है यह किसी भी विचलन या विकृति के बिना पृथ्वी के मध्य में स्थित है। और क्योंकि यह गुरुत्वाकर्षण का केंद्र है, इसलिए यह स्वाभाविक रूप से इस स्थान पर चुंबकीय प्रभारों को आकर्षित करती है।

यह सूर्योदय का स्वागत करने वाला पहला बिंदु है। इन कारणों और इस तथ्य के लिए कि काबा पृथ्वी पर गुरुत्वाकर्षण का केंद्र है, पृथ्वी की सतह पर गुरुत्वाकर्षण के ब्रह्मांडीय किरणों के आकर्षण और संगम का केंद्र, वैक्यूम क्षेत्र में हवा की परतें।

इसलिए, काबा के ऊपर से उड़ना असंभव है, या तो पक्षि हो या हवाई जहाज क्योंकि यह आकर्षण का चुंबकीय केंद्र है। यह वास्तव में विज्ञान की पुष्टि है, क्योंकि चुंबकीय आकर्षण और यही कारण है कि, सऊदी अरब में मक्का शहर में कोई हवाई अड्डा नहीं है।

यह भी बताता है कि, पड़ोस में बड़ी संख्या में पक्षियों के बावजूद, वे केवल काबा के चारों ओर उड़ते हैं, न कि ऊपर! यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि काबा पृथ्वी का प्रकाश है।

काबा से आता है जो प्रकाश आकाश में अल्लाह के घर पर रोशनी के लिए अंतरिक्ष और पूरे आकाश को पार करता है, (जो कि बेतुल ममूर है) जो कि अल्लाह के घर के लिए सीधा है। सुब्हानअल्लाह यह जानकारी दूसरों के लिए ज़रूर शेयर करें|

Comments

comments