मुजफ़्फरनगर : नोजवान वाजिद अली ने बनाया हवाई जहाज देश को मिल सकता है इक और कलाम

शेयर करें
  • 4.6K
    Shares

हमारे देश में एक से बढ़कर एक हुनरमंद लोग रहते हैं. बस कमी है ऐसे लोगों को सही रास्ते पर सपोर्ट करने की, देश के अधिकतर हुनर या तो आर्थिक तंगी की वजह से अपने अरमानों का गला घोट देते हैं.

या फिर उन्हें अपने हुनर को सही मुकाम नहीं मिल पाता और इस वजह से ऐसे लोग सिर्फ एक क्षेत्र तक सीमित होकर ही रह जाते हैं और उन्हें अपने काम को बीच में ही छोड़ना पड़ता है.

मुजफ़्फरनगर जिले के बुढाना तहसील कसेरवा गांव का रहने वाला मुसलमान युवक वाजिद ने एक देसी हवाई जहाज बनाया है नोकरी से परेशान इस युवक ने कुछ ऐसा कर दिखाया जिससे उसे युवओं का रोल मॉडल बना दिया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वाजिद ने बताया की पढ़ाई के बाद उसको कही नोकरी नहीं मिल पाने के कारण वह काफी परेशान रहता था और घर की हालात भी कुछ ठीक नहीं रहते थे काफी दिनों परेशान रहने के बाद उसने घर पर ही कुछ करने का सोचा।

जिस के बाद उस ने खाली समय में पुराने इंजन को एक नया मॉडल देकर एक देसी प्लेन तैयार किया। और उस ने बताया की में यह प्लेन में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सामने उड़ना चाहता हु वाजिद ने बताया की उसने जिला प्रशासन से इस प्लेन को उड़ाने की अनुमति मांगी है।

Comments

comments