अगर हम सीरिया के लिये कुछ कर नही सकते तो कम से अफ़वाहें तो ना फैलाऐं ताकी लोग गुमराह ना हो और कोई बदनाम भी ना हो

शेयर करें
  • 5.6K
    Shares

सारि दुनिया जानती है इस वक्त सीरिया के लोग किस मुसीबत मे हैं सारी दुनिया के ज़िम्मेदार उन मज़लूमों से पल्ला झाड़े हुए हैं ऐसे मे जब उनकी कोई मदद नहीं कर सकते तो कम से कम अपने मफ़ाद के लिये अफ़वाहें तो ना फैलाऐं कोई भी फोटो या वीडियो बिना देखे बिना जाने आगे न बढ़ाये।

खालसा एड इंटरनेशनल साल 2014 से तुर्की के सिरीयन इमीग्रेंट कैंप मे सहायाता का कार्य कर रही है और जो एक दो दिन से खालसा एड की तस्वीरे वायरल हो रही हैं वो असल में तुर्की की है ना की सीरिया का हम सलाम करते है खालसा एड के जज़्बे को जो कुछ तो कर रहै हैं बाकी लोग तो तमाशा देख रहै हैं।

हाल ही में सीरिया को लेकर असदुद्दीन औवेसी की एक पुरानी सीरिया दौरे की तस्वीर वायरल की जा रही है।

आप को बता दे असदुद्दीन ओवैसी कहीं नही गये वो इंडिया मे ही हैं तस्वीरें वायरल करने से पहले गूगल पर उनकी तारीख देख ली जाए गूगल एक बहतरीन टीचर भी है भले आप लिख नही सकते तो क्या आप बोलिये वो समझ लेगा।

तीसरी बात तुर्की आर्मी आलरेडी सिरीयन ऐरिया मे ऑपरैशन चलाये हुए है लेकिन ये कह कर तो वायरल मत कीजिये की उसकी बख़्तरबंद गाड़ियाँ सीरिया की सरहदो मे दाखिल हो गई हैं।

एक जनाब ने तो तुर्की की फौजें ही उतार दी सिरिया में

आपको बता दूं सीरीया मे रशिया से लड़ने के लिये ज़मीनी टैंको की नही बल्की फाइटर प्लैन की ज़रूरत है और लोगो ने तो बर्मा में भी तुर्की की फ़ौजे उतार दी थीं, बराए महरबानी खुद ही अपनी मज़ाक की वजह ना बनिये।

हमने इन तीनो के ऑफिशियल फेसबुक और ट्विटर एकांउट चेक किये तो हमे ये पता लगा की वहां ऐसी कोई आधीकारिक जानकारी मौजूद नही थी,हां एक बात ये ज़रूर सामने आई की ये सब अफ़वाहें हैं जो लोगों को गुमराह कर रही हैं।

Comments

comments