अल्लाह के रसूल ने जब एक जिन्न से बात की और उससे बचने का जो तरीका बताया है वो…

शेयर करें
  • 9.7K
    Shares

उबे इब्न काब रदी अल्लाहू अन्हु से रिवायत है की उनका एक खजूर सुखाने का मैदान था जिसमें खजूरें थी , वो उसकी निगरानी किया करते थे. एक दिन देखा की खजूरें कम हैं तो वो उसका पहरा देने लगे उन्होने देखा की एक जानवर है जो बालिग लड़के की तरह दिखता है.

उन्होने  उसको सलाम किया तो उसने सलाम का जवाब दिया उन्होने पूछा की तुम जिन्न हो या इंसान उसने कहा जिन्न. उन्होने (उबेय इब्न काब रदी अल्लाहू अन्हु ने) कहा की मुझे अपना हाथ दिखाओ , उसने अपना हाथ दिखाया तो देखते हैं की उसका हाथ एक कुत्ते की तरह है.

और उस पर  कुत्ते की तरह के बाल हैं उन्होने कहा कि जिन्न की तखलीक़ इस तरह होती है क्या ? उसने कहा की जिन्नात जानते हैं उनमें मुझसे ताक़तवर कोई नही फिर उन्होने उस से पूछा की तुम्हे इस काम पर किसने मजबूर किया ?

उसने कहा हमें खबर मिली थी की तुम ऐसे शख्स हो जो सदक़ा  पसंद करते हो इसलिए हमने सोचा की हम भी आपका खाना खाए. फिर उन्होने (उबे इब्न काब रदी अल्लाहू अन्हु ने) पूछा की हमको तुमसे कौनसी चीज़ पनाह देती है उसने कहा आयात अल कुर्सी.

दूसरे दिन उबेय इब्न काब रदी अल्लाहू अन्हु रसूल-अल्लाह सल-अल्लाहू अलैही वसल्लम के पास गये और आपको सारा वाक़या सुनाया तो आप ल-अल्लाहू अलैही वसल्लम ने फरमाया उस खबीस ने सच कहा सही इब्न हिब्बान ,791-सही अल-सिलसिला-अस-सहिहा-2861.

Comments

comments