कभी बूढ़ी नहीं होतीं यहाँ की महिलाएं, जानिए क्या है इनकी इस प्रजाती का राज़

शेयर करें

करकोराम: उत्तरी पाकिस्तान के करकोराम पहाड़ों पर हुंजा घाटी के नाम से मशहूर जगह अपनी ज़िन्दगी खुसी के साथ गुजारने वाली हुंजा प्रजाति के लोग औसतन (लगभग) 120 साल तक जिंदा रहते है, जो आम इंसान की ज़िन्दगी से थोड़ा ज्यादा है,

और ख़ास चोंकां देने वाली बात यह है, की यहाँ की महिलाएं लगभग 65 से 70 साल की उम्र तक बच्चे पैदा करती है। आप इस बात को सुनकर चोक जाएंगे की पिछले साल एक महिला जिसकी उम्र लागभड़ 92 साल उस ने एक बच्चे को जन्म दिया।

यहाँ के लोग ज्यादातर खाने में खुवानी नामक खाद्य सामग्री को खाते है, जो यहाँ भारी मात्रा में पाया जाता है, इनकी खूबसूरती इतनी है कि इनके आगे दुनिया के लोग बदसूरत नज़र आते है।

यहाँ इनकी संख्या लगभग 87 हजार है, यहाँ रहने वाले लोग अधिकतर बिना किसी विमारी के मारते है, यहाँ को लोगों को एक स्वाभाविक मौत मिलती है, यह लोगों के अंदर रोगों के लक्षण बहुत ही कमी से पाए जाते है।

हुंजा के रहने वाले लोग शून्य से नीचे तापमान में अपना जीवन व्यतीत करते है, और बर्फ के ठन्डे पानी से नहाते है, इनकी खुराक अक्सर वह चीजें होती है, जिनकी पैदावार यह लोग खुद कर सकतें है।

जैसे खुवानी, मेंवे,सब्जियां,जों,बाजरा, और कूट अधिकतर खाते है। वहां के पैदा होने वाले बच्चे भी माँ की तरह ही खूबसूरत पैदा होते है और शारीरिक पैदाइसी अपंगता यहाँ के बच्चों में कभी नहीं देखि गई.

अब इनके जीवन की मुख्य शैली यह है, की यह लोग कम खाना और ज्यादा चलना फिरना पसंद करते है, और बात जब यातायात के साधनों के उपयोग की आती है, तो यह लोग इन साधनों के उपयोग से हमेशा बचते नज़र आते है।

जिसकी वजह से यह लोग पूरी दुनिया में अपनी एक अलग ही पहचान बना चुके है, अक्सर इन लोगों के बारे में सोशल मिडिया पर चर्चा देखि जाती है।

Comments

comments

  • TAGS
  • क्या है राज
  • खूबसूरत लडकिया
  • मनमोहक नारी
  • महिलाएं बूढ़ी नहीं होती
Facebook
Twitter
Google+
Pinterest
WhatsApp