देखें वीडियो: इंडियन आर्मी ने दी इफ़्तार पार्टी रोज़ेदारों की जमकर खिदमत की और रमज़ान की मुबारकबाद दी

दोस्तों हमारे भारत देश में 250 से भी ज्यादा भाषाए और जातियां निवास करती हैं लेकिन इतना सब अलग अलग होने के बावजूद भी हमारी अनेकता में एकता और आपसी भाईचारे के साथ रहने को ही ये हमारे देश को दुनियाभर में एक अलग ही पहचान बन चुकी है.

यहाँ के लोगों में मिलजुलकर रहने के अलावा भी एक खास बात और है हर साल इस देश के तमाम धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रम और त्योहारों में एक दुसरे की हिस्सेदारी खासी देखने को मिलती है. और इस बार इंडियन आर्मी ने भी आगे आकार हर साल की तरह इस साल भी रमज़ान के मुबारक महीने में रोजेदारों के लिए इफ्तार पार्टी का आयोजन किया.

आपको बता दें की इस इफ्तार पार्टी में हमारे आर्मी के जवानों ने तह दिल से रोज़ेदार लोगों की खिदमत की और इस इफ्तार पार्टी के आयोजन में लोगों ने बढ़ चढ़कर अपनी संख्या दर्ज कराई. इस पार्टी में आर्मी ने रोजेदारों के अलावा भी स्थानीय लोगों को न्योता भेजा था. इसके अल्वा कुछ स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी भी इस प्रोग्राम में बुलाये गए थे.

भारतीय सेना की इस इफ्तार पार्टी में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे और रोजा खोलने के बाद केम्प में ही नमाज़ अदा की गयी. सूत्रों के अनुसार यह इफ्तार पार्टी जम्मू कश्मीर के डोडा जनपद में तैनात 10 RR की यूनिट(राष्ट्रीय राइफल्स) की तरफ से यूनिट ऑफिस में दी गई थी.

इंडियन आर्मी की इस यूनिट की सोशल मीडिया में दिल खोल कर तारीफ हो रही है. आपको बता दें के इस इफ्तार पार्टी के आयोजन के रूप में इंडियन आर्मी का स्थानीय लोगों के साथ दोस्ताना मौहाल बनाने और उनका दिल जीतने का भी प्रयास किया और यह कोशिश कामयाब भी रही.

आगे चलकर हो सकता है की यह इफ्तार पार्टी आने वाले दिनों में शांति स्थापना करने में एक बड़ा सहयोग प्रदान कर सकती है. आपको बता दें की पिछले दिनों गुरुवार को राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों को दोपहर डोडा के मांजमी इलाके में एक आतंकी ठिकाने की मौजूदगी के बारे में जानकारी मिली थी.

और इसके बाद तुरंत ही जवानों ने यहां सर्च ऑपरेशन चलाया और इस दौरन एक आतंकी ठिकाने से भारी मात्रा में गोला-बारूद समेत कई अन्य सामान बरामद किए गए.

इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि आतंकी ठिकाने से सेना को एक एके-47 और एक एके-56 राइफल और 5 राइफल मैगजीन बरामद हुई हैं इसके आलावा आतंकी ठिकाने से एक ग्रेनेड लॉन्चर, 2 हैंड ग्रेनेड, एके-47 राइफल के 289 जिंदा कारतूस, कंबल, किताबें और कुछ अन्य सामान मिले हैं.

सेना के अनुसार इन सभी सामानों को किसी बड़ी आतंकी साजिश के लिए यहां जमा किये जाने का शक है, जिसके मद्देनजर एजेंसियां इसकी जांच में जुटी हुई हैं.