Video; इस्लाम और कुरान को लेकर आर्मी चीफ बिपिन रावत ने दिया बड़ा बयान, मीडिया ने नहीं दिखाया, आप ही शेयर करें

शेयर करें
  • 4.9K
    Shares

सेना प्रमुख जनरल बिपिन राव ने राज्यों के विद्यार्थियों के एक बैठक में कहा कि कुरान में शांति और शांति का संदेश बहुत अच्छी तरह से प्रस्तुत किया गया है।

गुरुवार को उनके कार्यालय में मदरसा के छात्रों से मुलाकात करते हुए उन्होंने पूछा, ‘आप में से कितने पवित्र कुरान पढ़ चुके हैं?’ उन्होंने कहा, ‘मैं आपको बताता हूं कि इसमें क्या संदेश है इसमें शांति का सवाल है यह खूबसूरती से चित्रित है यह IS IS का हमला है, यह कुरान में नहीं है।

रावत ने कहा, ‘लेकिन आपको उस पवित्र किताब का पालन करना चाहिए जिसे आपने लिखा है। आपको लगता है कि लोग संदेश को समझते हैं। हम अच्छी तरह से समझ नहीं आते हैं एक सरल तरीके से, कुरान ने मानव मूल्यों को बताया है।

“ध्यान रखें कि 13 से 22 साल के बीच के बच्चों के समूह 12 दिसंबर को दिल्ली आए थे और उनमें से ज्यादातर ने दिल्ली को पहली बार देखा है। आर्मी चीफ ने छात्रों से पुचा की उन्होंने दिल्ली और कश्मीर में क्या अंतर देखा और बोले, कश्मीर की तरह यहाँ डर नही है लोग शान्ति से यहाँ घूमते है|

हम  ऐसाही शांतिपूर्ण महोल कश्मीर में चाहते है, ताकि आप बिना डर के स्कूल और  मदरसा जा सके | कश्मीर घाटी स्वर्ग की तरह है अगर आप उस जमीन को फलते फूलते देखना चाहते है तो आतंकवाद को खत्म करना होगा|

Comments

comments