विवादित कार्टून अखबार में छापने के बाद सम्बंधित समुदाय के लोगों ने “सामना” के दफ्तर पर हमला किया

0
3
शेयर करें
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के नवी मुंबई में कार्यालय पर पथराव किया गया। हमला अखबार में प्रकाशित एक कार्टून को लेकर हुआ है। जाननेके लिए पूरी पोस्ट पढ़ें. शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के नवी मुंबई में कार्यालय पर पथराव किया गया। अंदाजा लगाया जा रहा है कि हमला अखबार में प्रकाशित एक कार्टून को लेकर हुआ है।

दरअसल, मराठा समुदाय द्वारा निकाले गए ‘‘मौन जुलूस’’ के लिए अखबार में एक कार्टून प्रकाशित किया गया था। बाद में मराठा समर्थक सामाजिक संगठन ‘संभाजी ब्रिगेड’ ने हमले की जिम्मेदारी भी ले ली थी। पुलिस के मुताबिक तीन युवक वाहन से बुधवार (27 सितंबर) को दोपहर पौने दो बजे नवी मुंबई के सनपडा में सामना प्रिंटिंग प्रेस भवन पहुंचे।

उन्होंने प्रेस के गार्ड को बुलाया और एक पत्र लेने का आग्रह किया। गार्ड जब उनकी ओर जाने लगा तो युवक गाड़ी से उतर गए और प्रेस भवन की ओर जाने लगे और कथित तौर पर पथराव कर वहां से भाग निकले। उन्होंने बताया कि हमले में भवन की बाहरी दीवार के दो-तीन शीशे टूट गए हैं। हमले के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और सनपडा थाने में शिकायत दर्ज कराई गई ।

संभाजी ब्रिगेड ने हमले की जिम्मेदारी ली और मुखपत्र में कार्टून प्रकाशित किये जाने की निंदा की। ब्रिगेड के प्रवक्ता शिवानंद भानुसे ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हम सामना में कार्टून प्रकाशित करने की निंदा करते हैं । शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और साामना के कार्यकारी संपादक संजय राउत को महाराष्ट्र की महिलाओं से माफी मांगना चाहिए।’’साभार: जनसत्ता

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here