शेयर करें

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा को उर्दू बेहद पसंद हैं. सोनाक्षी इन दिनों अदब और मोहब्ब्त की इस भाषा को अपने आम जीवन में अपना रही हैं. उर्दू को कैसे बोला जाए और किस शब्द का कहां उपयोग करना हैं. इन दिनों सोनाक्षी यही सिख रही हैं.

सोनाक्षी अब रोजाना बातचीत में ज्यादा से ज्यादा उर्दू शब्दों को शामिल कर रही हैं. इसके लिए वह गाना सुनते हुए या स्क्रिप्ट पढ़ते हुए उर्दू शब्द छांट लेती है. फिर इनका अर्थ तलाशती हैं. और फिर अपनी बातचीत में उनका उपयोग करती हैं.

source

अपनी एक्टिव अदाओं के लिए फैमस बॉलीवुड की अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा को उर्दू जबान बेहद पसंद हैं। इन दिनों सोनाक्षी अदब और मोहब्ब्त की इस भाषा को अपने आम जीवन में अपना रही हैं। सोनाक्षी सिख रहीं हैं कि कैसे उर्दू को बोला जाए और किस शब्द का कहां उपयोग करना हैं।

खबर मिली है कि लोगों से बातचीत के दौरान सोनाक्षी अब रोजाना ज्यादा से ज्यादा उर्दू शब्दों को शामिल कर रही हैं। इसके लिए वह गाना सुनते हुए या स्क्रिप्ट पढ़ते हुए उर्दू शब्द छांट लेती है। फिर इनका अर्थ तलाशती हैं। और फिर अपनी बातचीत में उनका उपयोग करती हैं। फिल्मों में दो बार उनका नाम उर्दू से लिया गया है.

‘लुटेरा’ में उनका नाम पाखी था और अब ‘नूर’ में नूर है। पाखी का मतलब उर्दू में चाकू होता है और नूर का मतलब प्रकाश.सोनाक्षी को ये उपनाम जिस तरह से बोले जाते हैं और इनका जो अर्थ है उसके कारण बेहद पसंद है. नूर के लिए उन्होंने उर्दू भी सीखी हैं।

Comments

comments

Posted in: देश, धर्मTagged : उर्दू है मुहब्बत की भाषा,देश की तहजीब है उर्दू,सोनाक्षी सिन्हा बोलीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *