शेयर करें

लखनऊ – उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा आयोजित कराई गई गीता ज्ञान प्रतियोगिता में दो मुस्लिम छात्राओं ने बाजी मारी है। जिसमें 16 साल की आफरीन ने लखनऊ डिवीजन में दूसरा स्थान हासिल किया.

और पश्चिमी यूपी के मेरठ जिले की रहने वाली आलिया खान दूसरे स्थान पर रहीं। गौरतलब है कि प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों के छात्रों ने हिस्सा लिया था। इस प्रतियोगिता की खास बात यह रही है कि 15 साल की आलिया ने श्रीकृष्ण के लिबास में गीता गाकर सुनाई.

गीत प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल करने वाली आलिया ने कहा कि  उसे किसी ने रोका नहीं। सभी बेहद सपोर्टिव हैं। आलिया ने कहा कि अगर कोई कुछ कहता भी है तो मेरे पास सीधा सा जवाब है। मैं गीता किसी मज्हब की वजह से नहीं पढ़ती हूं.

बल्कि ज्ञान हासिल करने के लिए पढ़ती हूं। आलिया ने कहा कि ज्ञान हम कहीं से भी ले सकते हैं। आलिया के इस प्रदर्शन पर उनकी मां ने भी खुशी का इजहार किया है.

गीता प्रतियोगिता में दूसरा लखनऊ डिवीजन से सेकेंड पोजिशन हासिल करने वाली आफरीन ने कहा कि यह उसके लिये एक नया अनुभव था। आफरीन ने बताया कि उसने पीएम मोदी और सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ को गीता  के श्वोक पढ़ते हुए सुना है। वहीं से उसे गीता पढने की प्रेरणा मिली है.

आफरीन ने कहा कि  मैं सभी परिजनों से गुजारिश करती हूं कि वे भी अपनी बेटियों को पढ़ने और आगे बढ़ने दें। आफरीन ने कहा कि बेटियां जिस क्षेत्र में भी आगे बढ़ना चाहें, उन्हें उस क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा देते रहें। आफरनी की मां ने इस मौके पर कहा कि  जब पढ़ाई की बात आती है, तो हिंदू या मुस्लिम जैसा कोई फर्क नहीं है। उन्होंने कहा कि हर किसी को अपनी पसंद के विषय को पढ़ना चाहिए.

قالب وردپرس

Comments

comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *